Print Friendly, PDF & Email

दुनिया -: इससे पहले उत्तर कोरिया द्वारा इस साल किए गए मसदान मिसाइल के चार परीक्षण असफल रहे थे और ये उसके शस्त्र कार्यक्रम के लिए बडा झटका था।

सियोल। कई अंतराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया लगातार शक्ति परीक्षण कर रहा है और इसी क्रम में आज उसने मध्यम दूरी की दो मिसाइलों का प्रक्षेपण किया। दक्षिण कोरिया ने बयान जारी कर कहा है कि उत्तर कोरिया ने मध्य दूरी तक मार करने वाली मुसुदन मिसाइल का लगातार दो बार प्रक्षेपण किया जबकि पहला मिसाइल परीक्षण विफल रहा था।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दो परीक्षणों में से एक नाकाम रहा जबकि एक परीक्षण सफल हुआ। अंतराष्ट्रीय समायानुसार रात 9 बजे के आसपास किया गया लेकिन बताया जा रहा है कि ये विफल हो गया लेकिन करीब दो घंटे बाद दूसरी मिसाइल का प्रक्षेपण किया गया जिसे सफल बताया जा रहा है।

आपको ये भी बता दें कि इससे पहले उत्तर कोरिया द्वारा इस साल किए गए मसदान मिसाइल के चार परीक्षण असफल रहे थे और ये उसके शस्त्र कार्यक्रम के लिए बडा झटका था। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव में उत्तर कोरिया पर बैलिस्टिक मिसाइल प्रौद्योगिकी का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।